जैकलीन फर्नांडीज को विदेश जाने की मिली इजाजत, पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत

जैकलीन फर्नांडीज को विदेश जाने की मिली इजाजत, पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत

अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने एक्ट्रेस को पेप्सिको इंडिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए 27 से 30 जनवरी तक दुबई जाने की अनुमति दे दी है.

बता दें कि यह सुनवाई तब हुई जब अभिनेत्री ने दिल्ली की एक अदालत में एक आवेदन दायर किया, जिसमें कहा गया था कि उन्हें दुबई में पेप्सिको इंडिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.

200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले के आरोपियों में से एक है, जिसमें कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर भी शामिल है. उन्हें 15 नवंबर, 2022 को मामले में नियमित जमानत दी गई थी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक, जिन्होंने पहले ईडी द्वारा उनके आवेदन पर विस्तृत जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगे जाने के बाद मामले को शुक्रवार के लिए पोस्टपोन किया था. उन्होंने ही आज एक्ट्रेस को इजाजत दे दी.

अदालत की सुनवाई के दौरान, जैकलीन के वकील ने तर्क दिया कि अभिनेत्री को दुबई की यात्रा करने की आवश्यकता थी, क्योंकि वह एक संविदात्मक दायित्व के तहत थी और इस कार्यक्रम में उनकी अनुपस्थिति पर मुकदमा चलाया जा सकता था. अभिनेत्री के वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट को यह भी बताया कि जैकलीन को हाल ही में ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था, जो देश के लिए गर्व की बात है.

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर पर राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और व्यापारियों से पैसे वसूलने और कथित रूप से फार्मा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को 200 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है. उन्होंने कथित तौर पर जैकलीन को बहुत महंगे उपहार भेजे थे, जबकि उन्होंने अपनी जमानत अवधि के दौरान उसके लिए मुंबई से चेन्नई के लिए एक चार्टर्ड उड़ान भी बुक की थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *