फेमस एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे बॉबी देओल, पिता के कारण टूट गया था रिश्ता

फेमस एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे बॉबी देओल, पिता के कारण टूट गया था रिश्ता

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर बॉबी देओल किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। एक्टर आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी 1969 को धर्मेंद्र  और प्रकाश कौर  के घर हुआ था।

बॉबी सबसे पहले ‘धर्मवीर’ फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आए थे। लेकिन बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बरसात’ से की थी। अपनी पहली फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था और इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘सोल्जर’, ‘बादल’, ‘बिच्छू’, हमराज और ‘अजनबी’ जैसी कई हिट फिल्में दीं।

बॉबी देओल अपनी फिल्मों के अलावा अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। बॉबी देओल ने तान्या देओल  से शादी की है। हालांकि कम ही लोग जानते हैं कि कभी बॉबी का अफेयर एक्ट्रेस नीलम कोठारी  से भी रहा। दोनों का अफेयर शादी तक नहीं पहुंच पाने की वजह बॉबी के पिता धर्मेंद्र माने जाते हैं। आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बॉबी देओल और नीलम कोठारी की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

नीलम कोठारी और बॉबी देओल ने करीब 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया था। दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन धर्मेंद्र को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। धर्मेंद्र इस रिलेशनशिप के सख्त खिलाफ थे। वे नहीं चाहते थे कि उनका एक भी बेटा बॉलीवुड की किसी भी एक्ट्रेस से शादी करे। नीलम ने स्टारडस्ट मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में अपने और बॉबी देओल के रिश्ते पर बात करते हुए कहा था कि ” मैं कभी बॉबी के पेरेंट्स से नहीं मिली थी और न ही मुझे ये पता है कि बॉबी ने कभी अपने पापा धर्मेंद्र और मां प्रकाश कौर से इस बारे में बात की थी। क्योंकि इस बारे में उन्होंने मुझे कभी नहीं बताया था।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र ने बॉबी को एक्ट्रेस से दूर रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन नीलम ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए बताया था कि वह बॉबी के साथ खुश नहीं थी। इसलिए दोनों आपसी सहमति से अलग हुए थे। नीलम से अलग होने के बाद बॉबी देओल ने 1996 में तान्या से शादी कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *