भाबीजी घर पर हैं‘ की ‘गोरी मेम’ विदिशा श्रीवास्तव, ऊर्फ अनीता अपना मेकअप खुद क्यों करती हैं?  देखें  पूरी खबर 

भाबीजी घर पर हैं‘ की ‘गोरी मेम’ विदिशा श्रीवास्तव, ऊर्फ अनीता अपना मेकअप खुद क्यों करती हैं?  देखें  पूरी खबर 

विदिशा श्रीवास्तव को एण्डटीवी के शो ‘भाबीजी घर पर हैं‘ की ‘गोरी मेम’ के तौर पर जाना जाता है। अनीता भाबी की भूमिका को स्टाइलिश तरीके से निभाने के लिये उनकी तारीफ होती है। एक दिलचस्प बात यह है कि अनीता की भूमिका निभाने वालीं विदिशा अपना मेकअप खुद ही करती हैं। उनका मानना है कि थोड़ा ही काफी होता है और वह स्क्रीन पर अपने किरदार को निखारने के लिये हल्का मेकअप करती हैं। उनके मुताबिक, हल्का मेकअप प्राकृतिक खूबियों को सामने लाता है, खराबियों को ढंक देता है और आपके लुक को ताजगी तथा चमक देता है। मेकअप में अपने जबर्दसत हुनर और स्टाइलिंग के अंदाज से विदिशा को अक्सर ही काफी तारीफ मिलती है।

अपने मेकअप और स्टाइलिंग के बारे में विस्तार से बात करते हुए, विदिशा श्रीवास्तव ऊर्फ अनीता भाबी ने बड़े उत्साह से कहा, ‘‘मुझे अनीता भाबी के किरदार के लिये अक्सर तारीफ मिलती है। जब मैं बाहर होती हूँ, तब लोग मेरे पास आते हैं। और वे विभूति (आसिफ शेख) और तिवारी जी (रोहिताश्व गौड़) के साथ मेरी केमिस्ट्री की तारीफ करते हैं। नई-नई कई लड़कियाँ शो में मेरे लुक्स को पसंद करती हैं और अक्सर मेरे मेकअप रुटीन और साड़ियों के बारे में पूछती हैं। ऐसी बातें सुनकर मैं खुश हो जाती हूँ। आश्चर्य की बात यह है कि कई लोगों को यह पता नहीं है कि मैं अपना मेकअप खुद करती हूँ। और मुझे जिस लुक में दिखना होता है, उसके लिए तैयार होने में सिर्फ बीस मिनट लगते हैं। अनीता की ताकत उसकी मजबूत शख्सियत में छुपी है, लेकिन मेकअप करने से मेरी खूबियाँ बढ़ जाती हैं। प्रोडक्शन टीम मेकअप आर्टिस्ट्स मुहैया कराती है, लेकिन यह काम मुझे खुद ही करना पसंद है। अपना मेकअप और हेयर स्टाइलिंग करना मेरे लिये खुद को चंगा रखने जैसा होता है। मैं हैवी फाउंडेशंस से बचती हूँ, आइब्रोज मोटी रखती हूँ और बहुत ज्यादा मेकअप नहीं करती हूँ। बाकी काम कपड़े कर देते हैं। मेरे मेकओवर का महत्वपूर्ण हिस्सा है आइब्रोज को थोड़ा डार्क करना और मस्कारा का खूब इस्तेमाल करना।

मेरा मानना है कि किसी भी कलाकार की आँखें उसके शब्दों से ज्यादा बोलती हैं। मेरा मेकअप नैचुरल टोन्स पर आधारित होता है। अपने फीचर्स को हल्का-सा बढ़ाने के लिये मैं न्यूड शेड्स का इस्तेमाल करती हूँ। न्यूट्रल शिमर मेरी त्वचा के प्राकृतिक रंग को चमक देता है। बीते सालों में मैंने मेकअप के दिलचस्प हैक्स को अपनाया है। जैसे कि कैमरा पर रेडियेंट इफेक्ट के लिये अपने फाउंडेशन में आर्गन आॅइल मिलाना। किरदारों को निभाने में वर्सेटाइल रहने के लिये मेकअप महत्वपूर्ण होता है। वह लुक्स को पूरा बनाता है और हर शख्सियत को मजेदार आयाम देता है। बचपन में भी त्यौहार, डांस परफाॅर्मेंस और ड्रामा के दौरान मुझे मेकअप के साथ प्रयोग करना अच्छा लगता था। मैंने मेकअप की प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली है। लेकिन मैं क्लासिकल डांसर रह चुकी हूँ इसलिये मुझे मेकअप की बारीकियाँ पता है।

अनीता और मुझे चटकीले रंगों वाली शानदार साड़ियाँ पसंद हैं। जैसे कि साॅलिड और पेस्टल शेड्स, जोकि मुझे क्लासी और रिफाइंड टच देते हैं। वेस्टर्न कपड़ों में भी मुझे इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन लुक के लिये भारतीय फैब्रिक्स को शामिल करना अच्छा लगता है। इस फ्यूजन को ज्वैलरी पूरा कर देती है। मेरी ज्वैलरी में पारंपरिक और आधुनिक डिजाइन होते हैं। एक्टिंग में अपने अनुभव से मैं साबित कर सकती हूँ कि सही मेकअप और स्टाइलिंग किसी भी किरदार के अपीयरेंस को प्रस्तुत करते हैं और हर भूमिका को अलग शख्सियत देते हैं।’’

अपनी फेवरेट ‘अनीता भाबी’, यानि विदिशा श्रीवास्तव को ‘भाबीजी घर पर हैं’ में देखिये, हर सोमवार से शुक्रवार रात 10ः30 बजे, सिर्फ एण्डटीवी पर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *